Friday , 20 September 2024

G-7 सम्मेलन में भारत की तारीफ़ पर बोले गृह मंत्री विज- कांग्रेस को छोड़ पूरा संसार करता है भारत की तारीफ़

हरियाणा डेस्क: जी-7 शिखर सम्मेलन में भारत की कई देशों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर जमकर तारीफ की है। तो वहीं हरियाणा के स्वास्थय़ और गृहमंत्री अनिल विज ने इसे हर भारतीय के लिए गर्व की  बात करार दिया है। तो बातों ही बातों में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना भी साधा।  मंत्री अनिल विज ने कहा कि, भारत की तारीफ कांग्रेस को छोड़कर सारा संसार करता है।

विश्व ने की है भारत की सराहना- मंत्री विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, भारत सरकार ने कोरोना को जिस तरह से नियंत्रण करने का काम किया है। अगर इसकी दूसरे देशों से तुलनात्मक अध्यन करें कि रिकवरी रेट क्या रहा मृत्यु दर क्या रहा , तो भारत का विकसित देशों से बेहतर रहा है। इसलिए सारे विश्व ने इसकी सराहना की है जिसके चलते हर हिंदुस्तानी का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है।

ब्लैक फंगस की दवाई से GST हटाने पर भी मंत्री विज ने दी अपनी प्रतिक्रिया

तो वहीं ब्लैक फंगस की दवाई से जीएसटी हटाने पर भी मंत्री विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, जीएसटी हटाने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। वही हरियाणा सरकार द्वारा ब्लैक फंगस का ग्लोबल टेंडर का वर्कऑर्डर जारी होने के बाद कंपनी द्वारा इंजेक्शन देने से मना करने पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कंपनी द्वारा कहा गया है कि ऐंफोटेरेसिन इंजेक्शन की सप्लाई का वितरण भारत सरकार ने अपने हाथों में ले रखा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *