Friday , 20 September 2024

BSP सुप्रीमो मायावती ने इन 2 दिग्गजों को निकाला पार्टी से बाहर, बड़ी है वजह !

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बसपा ने अपने दो ताकतवर नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। जी हां, पार्टी प्रमुख मायावती के आदेश पर विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को पार्टी से बाहर निकाला गया है।

इस वजह से किया नेताओं को पार्टी से बाहर निकाला

बसपा द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, आंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से विधायक लालजी वर्मा और आंबेडकरनगर के ही अकबरपुर क्षेत्र से विधायक और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को हाल में संपन्न पंचायत चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में तत्काल प्रभाव से बसपा से निष्कासित कर दिया गया है।

विधायक गुड्डू जमाली को विधानमंडल दल का नेता बनाया गया

बता दें, राम अचल राजभार और लालजी वर्मा दोनों बसपा सुप्रीमो मायावती के काफी करीबी थे। दोनों विधायक अम्बेडकरनगर जिले में बसपा कटेहरी और अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में काबिज थे। अब विधायक गुड्डू जमाली को विधानमंडल दल का नेता बनाया गया है।  मुताबिक पार्टी के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे भविष्य में लालजी वर्मा और राम अचल राजभर को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में नहीं बुलाएं और ना ही भविष्य में यह दोनों बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *