Friday , 20 September 2024

टोहाना के लघु सचिवालय में फूटा किसानों का गुस्सा, SDM कार्यालय का किया घेराव

हरियाणा डेस्क: टोहाना के लघु सचिवालय पहुंचकर किसानों ने एसडीएम कार्यलय का घेराव करने की घोषणा कर दी है। उनका कहना है कि, उनका यह घेराव तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती। बता दें कि टोहाना में विधायक देवेंद्र व किसानों के बीच उपजे विवाद के बाद आज बुधवार को भारी संख्या में आसपास के क्षेत्र के किसान यहां इकट्ठे हुए।

टोहाना के लघु सचिवालय का घेराव करेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह व जोगिंदर नैन ने भी यहां धरने पर पहुंचे हैं। यहां पहुंचकर सब के द्वारा फैसला किया गया कि, वह टोहाना के लघु सचिवालय पहुंचकर  घेराव करेंगे। जिसके बाद किसान भारी संख्या में टोहाना-हिसार- चंडीगढ़ रोड पर चल रहे पक्के किसान मोर्चे से उठकर शहर के मुख्य मार्ग से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने एसडीएम कार्यालय का घेराव शुरू कर दिया

इससे पहले घटनाक्रम में टोहाना के हिसार रोड स्थित टाउन पार्क के बाहर धरने पर बैठे। किसानों से  पहली बार बातचीत के किए नगर परिषद के एक्सईन सतीश गर्ग, एसएचओ सुरेन्द्र कंबोज व बीडीपीओ नरेंद्र सिंह किसानों से बातचीत के लिए किसानों के बीच गए। किसान नेता रमनदीप ने कहा है कि, जब तक किसानों पर बने हुए केस वापस नहीं होंगे, विधायक देवेंद्र माफी मांगे या उन पर मामला दर्ज हो, यह मांगे पूरी नहीं होती तब तक उनका घेराव जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *