Friday , 20 September 2024

गृह मंत्री अनिल विज की किसानों को दो टूक- इस तरह का विरोध बर्दाश्त नहीं होगा, कानून हाथ में न लें

हरियाणा डेस्क: सरकार और किसानों के बीच लगातार बढ़ते जा रहे टकराव को लेकर आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को दो टूक बड़ी चेतावनी दे डाली। अनिल विज ने देवेंद्र बबली मामले में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह का विरोध बर्दाश्त नहीं होगा। विज ने कहा कि किसानों को आंदोलन करना है तो करें काले झंडे-बैनर दिखाएं, लेकिन 200 मीटर दूर से । देवेंद्र बबली के जोरदार विरोध को लेकर विज काफी सख्त नजर आए और सख्त लहज़े में ही उन्होंने कहा कि आप किसी को कार्यक्रम में न जाने दे , घर न जाने दे , किसी को अस्पताल में रोगियों का हाल जानने न जाने दें आखिर ये कैसा आंदोलन है। विज यहीं नहीं रुके और उन्होंने बताया कि बीते रोज़ हुए प्रकरण की एक एक बात FIR में दर्ज है और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। विज ने आज कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि कानून किसी को हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

कोरोना योद्धाओं का मनोबल न तोड़ें सुरजेवाला

हरियाणा में दवा गुल्ल शराब फुल , ये आरोप लगाने वाले कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला भी आज विज के आक्रामक तेवरों का शिकार हुए। विज ने सुरजेवाला के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति का जिस बात की तरफ ध्यान होता है वो उसी के बारे में पता करता है। अब सुरजेवाला ने दारू का पता किया होगा। विज ने बताया कि सरकार ने मुश्किल से मुश्किल वक्त में सभी को दवा मुहैया करवाई। इतना ही नहीं निजी अस्पतालों को भी सरकार ने दवा मुहैया करवाई। विज ने कहा कि अब अगर कोई चीज़ बाजार में बन रही है और सरकार नहीं खरीद रही तो सरकार कुसूरवार है , लेकिन कोई दवा बन ही कम रही है तो उसके बावजूद भी सरकार ने सभी को पूरा ईलाज दिया है। विज ने सुरजेवाला को बड़ी नसीहत देते हुए कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे कोरोना योद्धाओं का बेवजह मनोबल न तोड़ें।

कांग्रेस की अंतर्कलह पर भी कसा तंज

पँजाब कांग्रेस की अंर्तकलह अब खुलकर सामने आ गई है। सिद्धू दिल्ली दरबार मे पेश हुए तो सियासत गरमा गई। कांग्रेस की इस अंतर्कलह पर भी विज ने तंज कसा। विज ने कहा कि ये झगड़ा पुराना है, केवल नया तराना है।

अनलॉक बढ़ाना या कम करना , अब लोगों के हाथ

हरियाणा में जारी अनलॉक को लेकर भी आज प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा ब्यान दे डाला। विज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर लोग लापरवाह हुए और स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों को नजर अंदाज किया तो दी गई ढील भी वापिस ली जा सकती है। विज ने हरियाणा में आने वाले दिनों में लॉक डाउन बढ़ाने या और छूट देने के सवाल के जवाब में बताया कि अनलॉक बढ़ाना या कम करना अब लोगों के हाथ में है , क्योंकि लोग अगर नियमों की पालना करेंगे तो केस नहीं बढ़ेंगे, लेकिन अगर पालन नही किया गया तो केस बढ़ेंगे । ऐसे में अगर केस बढ़ गए तो दी गई सुविधाओं को वापिस लेने पर भी विचार करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *