Thursday , 19 September 2024

बाबा रामदेव के खिलाफ आज देशभर में डॉक्टर मना रहे ‘ब्लैक डे’

नेशनल डेस्क: आयुर्वेद और एलोपैथी चिकित्सा को लेकर डॉक्टरों और बाबा रामदेव के चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डॉक्टरों में गुस्सा इस कदर फूट गया है कि, अब डॉक्टरों के तमाम संगठन बाबा रामदेव के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। योग गुरु रामदेव द्वारा एलोपैथी पर की गई कथित टिप्पणी के विरोध में देशभर के डॉक्टर आज ब्लैक डे’ मना रहे हैं। आज काली पट्टी पहनकर डॉक्टर बाबा रामदेव के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। साथ ही काला दिन मना रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी इस प्रदर्शन का समर्थन किया है।

बाबा रामदेव के बयान को लेकर डॉक्टर्स में फूटा गुस्सा

दरअसल, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से लेकर आईएमए और डॉक्टरों के संगठन फिमा ने बाबा रामदेव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इनमें एक या दो नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश से लेकर जम्मू कश्मीर, मध्यप्रदेश, राजनस्थान, कर्नाटक, पंजाब और हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टरों ने इसमें हिस्सा लेने की बात कही है।

एम्स अस्पताल के डॉक्टर भी बाबा के रामदेव के विरोध में आए

इतना ही नहीं दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल के डॉक्टर भी बाबा के रामदेव के विरोध में आ गये हैं। इस विवाद को सुलझाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आकर बाबा रामदेव को डॉक्टरों के खिलाफ दिए अपने बयान को वापस लेने की बात कही थी। जिस पर बाबा ने अपना बयान वापस लिया, लेकिन आईएमए संतुष्ट नहीं हुआ। इसके चलते विवाद जारी रहा और डॉक्टरों के संगठन ने बाबा रामदेव को चुनौती देते हुए उनके खिलाफ थाने में शिकायत तक दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *