Friday , 20 September 2024

CM केजरीवाल पर लगा कॉन्फ्रेंस में ‘तिरंगे’ का अपमान करने का आरोप, ये है पूरा मामला

CM Arvind Kejriwal Calls High-Level Meet On Delhi Covid Crisis At 4:30 PM -  ऑक्सीजन की स्थिति अब कंट्रोल में, कहीं भी बेड की कमी न हो: सीएम अरविंद  केजरीवाल ने उच्चस्तरीय

नेशनल डेस्क: केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर तिरंगे के अपमान की शिकायत की है। प्रहलाद पटेल ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिरंगे झंडे को सजावट के सामान के रूप में इस्तेमाल किया साथ ही उसे इस तरह से लगाया कि सिर्फ उसका हरा रंग ही दिखाई दे रहा था।

ये लिखा पत्र में..

केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि वह पत्र राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की हम सबकी जिम्मेवारी के उत्तरदायित्व को ध्यान में रखते हुए लिख रहे हैं। केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय ध्वज को गलत तरीके से लगाया जाता है। दो ध्वजों को ऐसे लगाया जाता है जिसमें लगता है कि ध्वज पर हरी पट्टियां बढ़ाई गई है। ध्वज की जो संवैधानिक मर्यादा है वो बनी रहनी चाहिए।

सीएम केजरीवाल ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

पटेल ने कहा कि, जिस तरीके से बैकग्राउंड में तिरंगे को लगाया गया है उसमें ऐसा लगता है कि सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया है। यह राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं पीछे तिरंगा लगा होता है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *