Friday , 20 September 2024

IMA और बाबा रामदेव विवाद पर मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान आया सामने, जानें क्या कहा ?

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के स्वास्थ्य और गृहमंत्री अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, कोरोना और ब्लैक फंगस को लेकर सरकार की तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि, मेडिकल कॉलेजिस में 75 बेड्स के स्पेशलिस्ट वार्ड हैं। तो वहीं, मंत्री विज ने केंद्र सरकार से 12 हजार इंजेक्शन की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि, 15 हजार इंजेक्शन के लिए ग्लोबल टेंडर किया गया है।  

आईएमए व बाबा रामदेव के बीच चल रहे विवाद को लेकर मंत्री विज ने ये कहा..

आईएमए व बाबा रामदेव के बीच शुरू हुआ एलोपैथी व आयुर्वेद दवाईयों को लेकर विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा। इसी कड़ी के तहत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर आईएमए व रामदेव द्वारा बनाई गई दवाई को लेकर चल रहे विवाद के बीच बड़ी बात कहीं।

एलोपैथी व आयुर्वेद का अपना अपना महत्व है-विज

विज ने कहा कि विवाद थमना चाहिए, क्योंकि एलोपैथी व आयुर्वेद का अपना अपना महत्व है और दोनों को एक दूसरे की सहयोगी पैथी बनना चाहिए। अनिल विज ने कहा कि आईएमए व रामदेव के बीच चल रहा विवाद थमना चाहिए और यह विवाद गलत है। सभी पैथियां अपनी अपनी जगह सही है। एक दूसरे को गलत कहने की बजाए एक दूसरे की सहयोगी पैथी बनना चाहिए। विज ने कहा कि एलोपैथी ने भी बहुत काम किया है और आयुर्वेद भी बहुत काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *