Friday , 20 September 2024

हरियाणा में वैक्सीन की वेस्टेज को लेकर मंंत्री अनिल विज ने कही ये खास बात !

हरियाणा डेस्क: कोरोना काल मे जनता को राहत दिलाने के लिए स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने अनेकों प्रयास किए है और उनकी कोशिशों का असर प्रदेश में दिखाई दे भी रहा है। तो वहीं उन्होंने कोरोना काल में आयुष विभाग की मदद से आयुर्वेदिक दवाइयां से मरीजों के इलाज की बात कही। बता दें कि, आइएमए और किसान इसका विरोध जता चुके हैं। तो वहीं मंत्री अनिल विज ने इसका जवाब दिया। उनकी माने तो लोग आयुर्वेदिक दवाइयों पर भरोसा जता रहे हैं और कोरोना काल में इन दवाइयों का सेवन भी कर रहे हैं।

वैक्सीन की वेस्टेज 2 से ढाई प्रतिशत ही है-विज

इसके साथ ही मंत्री अनिल विज ने कोरोना वैक्सीन के वेस्टेज पर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया। उनकी मानें तो प्रदेश में वैक्सीन की वेस्टेज 2 से ढाई प्रतिशत ही है और पहले जो आंकड़ा आया था, वो गलत था। जिसकी जांच पड़ताल के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दे डाले हैं।

ब्लैक फंगस के लिए इलाज के लिए दवाइयों को लेकर कहा ऐसा

मंत्री अनिल विज ने कुछ समय पहले ब्लैक फंगस के लिए इलाज के लिए दवाइयों को दूसरे देशों से इंपोर्ट करने की बात कही थी। तो वहीं विदेशी मेडिकल संस्थानों ने राज्यों को देने की बजाय सीधे केंद्र सरकार को ही देने की बात कही। इस पर मंत्री अनिल विज से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि हमने तो अपनी तरफ से एप्लीकेशन दे दी थी बाकी सरकार के नियमों के अनुसार जो होगा उसकी जानकारी दे दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *