Friday , 20 September 2024

अंबाला पुलिस ने सील की नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री, 11 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार  

हरियाणा डेस्क: कोरोना मरीजों की लगातार संख्या बढ़ने के साथ ही देशभर में रेमिडिसिवर इंजैक्शन की डिमांड भी तेजी के साथ बढ़ी और इसी बीच अंबाला पुलिस ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में लगे हैं। अंबाला पुलिस ने नकली रेमिडिसिवर इजैक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में अभी तक कुल मिलाकर 11 लोगों को गिरफ्Þतार किया है और साथ ही नकली इंजैक्शन बनाने वाली फैक्टरी के मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

हरियाणा ड्रग विभाग से अधिकारी भी मौजूद थे

मालिक के नालागढ़ स्थित साथ फैक्टरी पहुंची, जहां पर नकली रेमिडिसिवर इंजैक्शन के साथ मिलते जुलते कई इंजैक्शन मिले, जिसे अंबाला पुलिस ने सील कर दिया है। इस दौरान अंबाला सीआईए की टीम के साथ साथ हरियाणा ड्रग विभाग से अधिकारी पहुंचे थे। इस दौरान एसपी हामीद अख्तर ने बताया कि इस मामले में कई ओर अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

शाम के समय पता चला था कि, अंबाला से टीम नालागढ़ फैक्टरी में जांच के लिए आई है और नकली रेमिडिसिवर का मामला है। इस दौरान टीम ने नालागढ़ की एल्फिन ड्रग्स में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने पुलिस द्वारा पकड़ी गई दवाईयों से मिलती जुलती दवाईयां भी यहां पर मिली हैं। हम हरियाणा से आई हुई टीम का सहयोग कर रहे हैं।

टीम ने अंबाला सीआईए स्टाफ के साथ मिलकर बददी नालागढ़ में छापेमारी की कार्रवाई की

आज ड्रग कंट्रोल टीम ने अंबाला सीआईए स्टाफ के साथ मिलकर बददी नालागढ़ में छापेमारी की कार्रवाई की गई। अंबाला पुलिस ने 399 नकली रेमिडिसिवर पकड़े थे और इसी कड़ी के तहत नालागढ़ में छापेमारी की गई है। कुछ दवाईयां पकड़ी है और रेमिडिसिवर कहकर पकड़ी गई थी। छापेमारी की जा रही है और नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *