Friday , 20 September 2024

मंत्री अनिल विज ने विपक्षियों से पूछा सवाल- क्या कभी किसानों से कही वैक्सीनेशन लगवाने की बात ?

हरियामा डेस्क: 26 तारीख को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन की कॉल पर विपक्षी दलों द्वारा समर्थन करने पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि, विपक्षी दल किसानों के शुभ चिंतक नहीं हैं अगर होते तो उन्हें वैक्सीनशन लगवाने व टेस्ट करवाने के लिए प्रेरित करते। आगे कहा कि, मैं इन विपक्षी दलों से पूछना चाहता हूं कि क्या कभी इन्होंने किसानों को वैक्सीनशन लगवाने के लिए कहा? एक बार भी उनको कोरोना का टेस्ट करवाने के लिए कहा ? अगर कहा होता तो ये उनके शुभ चिंतक होते लेकिन ये उनके शुभचिंतक नहीं ये उनके लिए घातक हैं।

सुरजेवाला के बयान पर दी प्रतिक्रिया

सुरजेवाला के बयान कि अब देश में हिन्दू रीति रिवाजों से संस्कार भी नहीं होंगे पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुरजेवाला  जी तो सटक गए हैं और बेतुकी बयानबाजी करते हैं। सबके संस्कार हो रहे हैं। कोविड मरीजों के संस्कार का बीड़ा नगर निगमों ने उठाया है। जिस जिस धर्म के मरीज हैं उस धर्म के हिसाब कर रहे हैं। इस त्रासदी के समय मे इस प्रकार की बेतुकी बातें करना गैर जिम्मेदाराना है।

जब तक 5 से नीचे न आ जाये तब तक नहीं दी जाएगी ढील- विज

ऑड इवन के हिसाब से आज से बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है लेकिन इसके लिए समय सुबह 7 बजे से 12 बजे तक रखा गया है, जिसे लेकर दुकानदारों में रोष है। उस पर प्रतिक्रिया देते हुए कि अभी जो पाॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत के पास है जब तक 5 से नीचे न आ जाये तब तक ज्यादा ढील नहीं दी जा सकती। अभी उत्तर प्रदेश व दिल्ली में पूरी तरह से लॉक डाउन है।

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों व इंजेक्शन की कमी को लेकर कहा ऐसा

हरियाणा में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों व इंजेक्शन की कमी को लेकर अनिल विज ने कहा कि केंद्र से जैसे जैसे उनके पास आ रही है वैसे वैसे वो प्रदेशों को दे रहे हैं। परसों हमारे पास 550 वायल्स आई थी उससे पहले हमने 600 वायल्स खुद अरेंज की थी। उम्मीद है आज हमें अच्छी मात्रा में इंजेक्शन मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *