Thursday , 19 September 2024

कोरोना की ये लड़ाई अब होगी असरदार, स्क्रीनिंग और ठीकरी पहरा से देंगे कोरोना को मात

हरियाणा डेस्क: कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार के साथ अब तो लोगों ने भी कमर कस ली है। अब तो कोरोना को हारना ही होगा… लोगों की हिम्मत के आगे कोरोना को भी घुटने टेकने ही होंगे। अंबाला के बाड़ा गांव में लोगों के द्वारा ठीकरी पहरा लगाया जा रहा है।

बता दें, इससे पहले हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने गांवों में ग्राउंड जीरो पर 5000 के करीब एक टीम उतारी है। जो कि गांव में घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करने काम कर रही है। आक्सीमीटर से लोगों का आक्सीजन लेवल चेक किया जाता है और बुखार तक नापा जा रहा है। यहां पर आपको ये भी बता दें, अब तक प्रदेश में 3 लाख के करीब लोगों की स्क्रीनिंग का काम पूरा हो चुका है। घर में अगर कोइ बीमार पाया जाता है तो उनका पूरा रिकार्ड लिया जा रहा है। ये जो महिलाओं की टीम आप देख रहे हो, यही स्क्रीनिंग टीम है। जो कि घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करने का काम कर रही है।

गांव में हर आने जाने वाले पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही

इसके अलावा के द्वारा ठीकरी पहरा लगाया जा रहा हे। जिसके तहत गांव में हर आने जाने वाले पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। जगह जगह नाका लगाया जा रहा है। किसी बाहरी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्रथम तहलका की टीम ने बाड़ा गांव के सरपंच विकास से बातचीत की। तो उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार ठीकरी पहरे को लगाया गया है। हर आने जाने वाले को सैनिटाइज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *