Friday , 20 September 2024

हरियाणा: ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी में 76 गिरफ्तार, 37 पर FIR दर्ज

हरियाणा डेस्क: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच दवाओं व ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर हरियाणा पुलिस का शिकंजा लगातार कस रहा है। पुलिस ने विभिन्न जिलों में कार्रवाई करते हुए कालाबाजारी में लिप्त 76 आरोपियों को काबू कर सलाखों में पहुंचाया है। साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

आरोपियों से 132 रेमेडिसविर इंजेक्शन और 411 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने बताया कि, अब तक कुल 37 एफआईआर दर्ज कर ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी में गिरफ्तार आरोपियों से 132 रेमेडिसविर इंजेक्शन और 411 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा बरामद ऑक्सीजन सिलेंडर व इंजेक्शन केस प्रापर्टी बनाने की बजाय संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल के लिए स्थानीय प्रशासन को दिए जा रहे हैं।

13 जिलों में रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के संबंधित कुल 23 FIR दर्ज

कोरोना महामारी के बीच कालाबाजारी के अवैध धंधे में लगे लोगों पर शिकंजा कसते हुए एक और जहां पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है। यादव ने बताया कि प्रदेश के 13 जिलों में रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के संबंधित कुल 23 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इनमें 55 आरोपियों को गिरफ्तार कर 132 इंजेक्शन बरामद किए गए है। इसी प्रकार, ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी में 7 जिलों में 14 केस दर्ज कर 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 411 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *