Friday , 20 September 2024

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का खर्च उठाएगी सरकार

नेशनल डेस्क: देश में जारी कोरोना महामारी ने ना जाने कितने परिवार उजाड़ दिए।  बच्चों ने अपने परिजन गंवा दिए और  सैंकड़ों घरों के चिराग बुझ गए। ऐसे में दिल्ली सरकार ने माता-पिता की मौत के बाद अनाथ हो चुके बच्चों और बुजुर्गों की मदद करने का ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा एलान किया है कि दिल्ली सरकार कोरोना महामारी की मार झेल रहे बेसहारा और निराश्रित परिवारों का सारा खर्चा उठाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना के कारण कमाने वाले सदस्यों को खोने वाले परिवारों की वित्तीय मदद करेगी और महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा का एवं अन्य खर्च वहन करेगी।

ये कहा सीएम ने..
उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि कई बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं उनके लिए उपलब्ध हैं। अपने आप को अनाथ न मानें। सरकार उनकी पढ़ाई का खर्च एवं अन्य खर्च उठाएगी।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि बुजुर्ग नागरिकों ने अपने बच्चों को खो दिया है। वे उनकी कमाई पर आश्रित थे। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनका बेटा (केजरीवाल) जीवित है। सरकार ऐसे सभी परिवारों की मदद करेगी जिन्होंने अपना कमाने वाला सदस्य खो दिया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *