Wednesday , 18 September 2024

18+ वैक्सीनेशन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी हरियाणा सरकार-अनिल विज

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए हरियाणा सरकार ग्लोबल टेंडर करेगी वही इस टेंडर के चलते विश्व में जहां भी यह वैक्सीन उपलब्ध होगी हरियाणा सरकार वहां से वैक्सीन खरीद कर हरियाणा के लोगों को वैक्सीन लगवायेगी ।

विज ने दिल्ली को दी जा रही 700 MT ऑक्सीजन पर उठाए सवाल

हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी को लेकर एक बार फिर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट किया की हरियाणा को जो कोटा मिलना चाहिए वह कोटा अब तक नहीं मिल पाया है अनिल विज ने दोहराया कि उन्होंने कल केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के सामने अपनी बात रखी है.. उन्होंने कहा कि,  दिल्ली  में जहां पर 85000 मरीज हैं वहां 700 मेट्रिक टन ऑक्सीजन दी जा रही है जबकि हरियाणा में को केवल 252 मेट्रिक टन ऑक्सीजन ही मिल पा रही है विज ने कहा कि कायदे अनुसार हरियाणा को कम से कम 400 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है जो नहीं मिल पा रही हमने अपनी मांग केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के सामने रख दी है।

बहरहाल जिस तरीके से विज प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता को लेकर लगातार केंद्र के सामने बात उठाते रहते हैं उससे यह स्पष्ट है कि हरियाणा के तमाम 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को जल्द ही वैक्सीन भी लग जाएगी और ऑक्सीजन की कमी भी दूर हो जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *