Thursday , 19 September 2024

इस राज्य के कोविड प्रबंधन का WHO भी हुआ कायल, जमकर की तारीफ

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कोविड प्रबंधन की WHO ने खब तारीफ की है। जी हां, ग्रामीण इलाकों में राज्य सरकार के कोरोना के माइक्रो मैनेजमेंट का डब्ल्यूएचओ भी मुरीद हो गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी वेबसाइट पर यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुलकर तारीफ की है।

डब्लूएचओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि, राज्य सरकार ने किस तरह से 75 जिलों के 97941 गांवों में घर-घर संपर्क कर कोरोना की जांच करने के साथ आइसोलेशन और मेडिकल किट की सुविधा उपलब्ध कराई।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने योगी सरकार की कोविड मैनेजमेंट को धरातल पर परखने के लिए यूपी के ग्रामीण इलाकों में 10 हजार घरों का सर्वे किया और गांवों में कोविड मैनेजमेंट का हाल जाना।

WHO ने अपनी रिपोर्ट में ये कहा..

डब्ल्यूएचओ ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया है कि किस तरह यूपी के ग्रामीण इलाकों में किस तरह योगी सरकार ने सामुदायिक केन्द्रों, पंचायत भवनों और स्कूलों में कोरोना मरीजों की जांच और इलाज की सुविधा दे रही है। जिले के हर ब्लाक में कोविड जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से दो मोबाइल वेन तैनात की गई है। कोरोना के खिलाफ महाअभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग की 141610 टीमें दिन रात काम कर रही हैं। कोविड मैनेजमेंट की इस पूरे अभियान पर नजर रखने के लिए योगी सरकार ने 21242 पर्यवेक्षकों की तैनाती की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *