Friday , 20 September 2024

कोरोना से जंग लड़ने में पुलिस का बड़ा योगदान, जान जोखिम में डालकर कर रहे लोगों की सेवा

हरियाणा डेस्क: दिन हो या रात फिर चाहे धूप हो या बरसात… आपकी रक्षा के लिए खाकी हमेशा है आपके साथ…. कोरोना काल में फ्रंट लाइन वर्कर बनकर आपकी, हमारी सबकी सेवा कर रहे पुलिस के लिए जितना भी कहा जाए कम ही है। क्योकि आज के समय में पुलिसकर्मी अपनी जान को जोखिम में डालकर, परिवार को पीछे छोड़कर सबकी सेवा के लिए ऐसे सड़कों पर डटे हुए हैं।

प्रदेश में अब तक 21 पुलिसकर्मी हो चुके हैं शहीद

बड़ी बात तो ये है कि प्रदेश में अब तक 21 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं तो वहीं 1700 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हैं। लेकिन फिर भी पुलिस कर्मियों के हौंसले कम नहीं हुए हैं। वे भी पूरे साहस के साथ समाज की सेवा के लिए डटे हुए हैं।

फरीदाबाद  में आज के दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिला। सिविल अस्पताल की हैं जहाँ कोरोना वॅक्सीनशन का काम चल रहा है। वहीं मौके पर तैनात पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित होने के भय के बीच भी अपनी ड्यूटी अपना फर्ज मुस्तैदी से निभा रहे हैं। ड्यूटी निभाने के साथ साथ लोगों को सोशल डिस्टनसिंग और मास्क के प्रयोग करने की सीख भी देते हैं। आज ही हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने शहीद हुए पुलिस के 21 जवानों के प्रति अपना दुःख जाहिर किया। पुलिसकर्मियों की कड़ी निगरानी के बीच लोगा वैक्सीनेशन करवाने अस्पताल में पहुंचे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *