Thursday , 19 September 2024

कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आई हरियाणा पुलिस, 440 एसयूवी गाड़ियां 24 घंटे रहेंगी उपलब्ध

हरियाणा डेस्क: हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर सेवा-सुरक्षा-सहयोग के नारे को मूर्तरूप देते हुए कोरोना संक्रमित रोगियों की सहायता के लिए पहल की है। पुलिस की 440 ’कोविड-19 अस्पताल परिवहन सेवा’ (इनोवा गाड़िया) जरूरतमंद संक्रमितों को निःशुल्क घर से अस्पताल और वापिस घर लेकर जाएंगी।

जिलों में अस्थायी रूप से 440 नई इनोवा गाड़ियां देने की व्यवस्था

पुलिस मुख्यालय की ओर से इस कार्य के लिए सभी जिलों में अस्थायी रूप से 440 नई इनोवा गाड़ियां देने की व्यवस्था की है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि, प्रत्येक जिले में संक्रमितों को निशुल्क परिवहन सेवा के लिए 20 टोयोटा इनोवा एसयूवी दी जा रही हैं। एम्बुलेंस की कमी और निजी एम्बुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा ओवरचार्जिंग की सूचना के बाद ये वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी मेडिकल सेवा से वंचित न रहे। आपातकालीन स्थिति में पुलिस के ये वाहन मरीजों को मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करते हुए संक्रमित व्यक्तियों को राहत देने के कार्य करेंगें।

सभी जिलों में कुल 126 एसयूवी वाहन उपलब्ध कराए जा चुके हैं

अब तक प्रदेश के सभी जिलों में कुल 126 एसयूवी वाहन उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इनमें से 26 गाड़ियां हिसार रेंज में जबकि 20-20 गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरेट और रोहतक रेंज, 10-10 वाहन फरीदाबाद और पंचकूला कमिश्नरी में, 12-12 अंबाला और करनाल रेंज में तथा 16 वाहन साउथ रेंज रेवाड़ी में दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 70 एसयूवी आज जिलों में पहुंच जाएंगी और शेष 244 को रविवार सायं तक भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *