Thursday , 19 September 2024

विकास के नाम पर गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस सरकार बंद कर रही जिले के 133 प्राइमरी स्कूल- खैहरा

चंडीगढ,21अक्टूबर। पंजाब में मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की कैप्टेन अमरिंदर सिंह के नेतृृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने खर्च बचाने के नाम पर वंचित वर्ग के बच्चो को शिक्षा से भी महरूम करने के लिए करीब 800 प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का फैसला हाल में किया है। इनमें से 133 स्कूल गुरदासपुर जिले के हैं जहां कांग्रेस ने हाल में विकास के नाम पर लोकसभा उपचुनाव जीता है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष सुखपाल खैहरा ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कैप्टेन सरकार बचत के नाम पर प्रदेश का बडा नुकसान करने जा रही है। स्कूल बंद करने से कमजोर वर्ग के बच्चे शिक्षा से पूरी तरह वंचित हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि यह शिक्षा का अधिकार कानून का भी उल्लंघन है।
खैहरा ने कहा कि उनकी पार्टी स्कूलों को बंद नहीं होने देगी और सरकार के इस फैसले के खिलाफ मुहिम छेडी जायेगी। इसके तहत जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालयों और बंद किए जाने वाले स्कूलों पर धरने आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि एक ओर तो कांग्रेस हाल में गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव विकास के नाम पर जीत कर आई है और दूसरी ओर गुरदासपुर जिले में ही 133 स्कूल बंद किए जा रहे है।
खैहरा ने उद्यमियों के बाकी कर्ज के समाधान के लिए कैप्टेन सरकार द्वारा घोषित की गई एकमुश्त समाधान योजना की भी कडी आलोचना की और कहा कि यह योजना कांग्रेस के ही उन नेताओं को फायदा देने के लिए लाई गई है जो कि कर्ज दबाकर बैठ गए है। उन्होंने कहा कि इस तरह की योजना का लाभ किसानों को क्यों नहीं दिया जा सकता?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *