Friday , 20 September 2024

बेकाबू कोरोना के बीच लोग लापरवाह, लॉकडाउन के बावजूद भी घूम रहे बैखौफ

हरियाणा डेस्क: लॉकडाऊन का आज तीसरा दिन है, लॉक डाऊन की सख्ती के साथ पालना करवाने के लिए सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। मगर रतिया में लॉकडाऊन का कोई विशेष असर देखने को नहीं मिला। बाजार में अधिकांश दुकानें खुली मिली तो वहां ग्राहकों की भीड़ भी दिखाई दी। बाजारों और सड़कों पर लोगों की आवाजाही देखने को मिली। बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में 7 दिनों के लिए सख्त लॉक डाऊन के आदेश दिए हैं और प्रशासन को आदेश दिए हैं कि, अधिकारी इन आदेशों की सख्ती के साथ पालना करवाएं। यदि कोई नियमों की पालना नहीं करता तो उसके साथ सख्ती से पेश आएं। मगर रतिया में ऐसा कुछ नजर नहीं आया।पुलिस के कर्मचारी बाजारों में गश्त करते तो देखे गए, मगर पुलिस का डर लोगों में नहीं दिखा। बाजार में दुकानें भी खुले और ग्राहक भी आए।

ये कहना है प्रशासनिक अधिकारियों का..

वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि, वे लोगों को जागरुक कर रहे हैं कि वे अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकलें, यदि कोई जरूरी काम है या कुछ जरूर सामान खरीदना है, तो घर का एक सदस्य आकर ले जा सकता है। क्योंकि आवश्यक सामान की दुकानों को खोलने का समय निश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि समझाने के बावजूद भी अगर कोई नहीं मानता और नियमों की अवेहलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की भी का जा रही है। बिना मास्क और अनावश्यक रूप से बाहर घुमने वालों के चालान काटे जा रहे हैं, बिना परमिशन के दुकानें खोलने वालों पर शिंकजा कसा जा रहा है। उन्होंने जनता से अपील की है कि महामारी का यह विकट समय है इसलिए प्रशासन का सहयोग कर अपना और अपनों की जान को सुरक्षित रखने के लिए अपने घरों में ही रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *