Friday , 20 September 2024

ममता बनर्जी के सिर तीसरी बार सजा सत्ता का ताज, राजभवन में ली शपथ, कही ये खास बातें..

नेशनल डेस्क: ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में जबरदस्त वापसी की है। पार्टी ने विधानसभा चुनावों में 213 सीटें अपने नाम की है। पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार सत्ता में आई है।  तो वहीं, आज ममता बनर्जी ने बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई। जिसके बाद ममता दीदी एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन गई हैं।

हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

वहीं शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबसे पहले कहा कि उनकी प्राथमिकताओं मे कोरोना के खिलाफ जंग है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में अब हिंसा की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, “बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति कायम हो। ममता बनर्जी ने कहा कि,” मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, कानून और व्यवस्था नियंत्रण पिछले तीन महीनों से इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) के अधीन था, चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था जिन्हें फिर से बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने अभी शपथ ली है और मैं अब यह सुनिश्चित करूंगी कि शांति बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *