Friday , 20 September 2024

देश में अब बढ़गी स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या, PM मोदी ने लिए कई बड़े फैसले

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बेकाबू हो रहा है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ बैठक की।  पीएम ने देश में स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ाने और NEET PG परीक्षा को टालने का फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने नीट-पीजी परीक्षा को कम से कम 4 महीने टालने का फैसला लिया है। इसके अलावा कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ाने के संबंध में फैसले लेने को अनुमति दे दी है।

सरकार ने फैसला लिया है कि, ऐसे स्वास्थ्यकर्मी, जिन्होंने 100 दिन की कोरोना ड्यूटी की है, उसे आने वाली सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं वित्त मंत्रालय ने बताया है कि COVID-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सीमित अवधि के लिए कोरोना महामारी से संबंधित राहत सामग्री के आयात पर बेसिक सीमा शुल्क और स्वास्थ्य उपकर में छूट के लिए अधिसूचना कर दी है।

मेडिकल इंटर्न को कोविड मैनेजमेंट में फैकल्टी की निगरानी में किया जाएगा तैनात

प्रधानमंत्री मोदी ने आज स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए फैसला लिया कि मेडिकल इंटर्न को कोविड मैनेजमेंट में उनकी फैकल्टी की निगरानी में तैनात किया जाएगा। गौरतलब है कि नीट-पीजी 2021 परीक्षा 18 अप्रैल को निर्धारित थी और इस परीक्षा के आयोजन को लेकर विपक्षी नेता लगातार सवाल उठा रहे थे और परीक्षा को टालने की मांग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *