Friday , 20 September 2024

UP के इन 5 शहरों में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया है। इससे उत्तरप्रदेश की सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। जी हां, अब उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा। दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय पहुंची और सर्वोच्च न्यायालय से अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की अपील की। जिस पर शीर्ष अदालत ने सुनवाई करते हुए यह फैसला दिया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को प्रदेश सरकार को राज्य के सबसे अधिक प्रभावित पांच शहरों- प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में आगामी 26 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, राज्य में कोरोना के मामले बढ़े हैं, नियंत्रण के लिए सख्ती भी जरूरी है। सरकार ने कई सख्त कदम उठाए हैं, आगे भी उठाए जा रहे हैं। जीवन के साथ गरीब की आजीविका भी बचानी है। इसलिए शहरों में संपूर्ण लॉकडसउन अभी नहीं लगेगा। लोग स्वत: स्फूर्त भाव से कई जगह बंदी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *