Thursday , 19 September 2024

कुंभ से हरियाणा आने वाले लोगों के हरियाणा एंट्री प्वाइंट पर होंगे कोरोना टेस्ट- अनिल विज

हरियाणा डेस्क: कोरोना को लेकर हरियाणा में हुई हाईलेवल बैठक के बाद स्वास्थ्य़ और गृहमंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए कहा कि, कोरोना के तांडव को रोकने के लिएम पूरा हरियाणा सेनेटाइज होगा। कुंभ से हरियाणा आने वालों का भी कोरोना टेस्ट होगा। आगे कहा कि, धार्मिक स्थान और मंदिरों में 50 लोग ही जा सकेंगे और सभी प्रकार के मेलों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि, धरने पर बैठे किसानों का कल से कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन होगी। मेडिकल कॉलेजों में कोरोना क्रिटिकल केयर सेंटर बनाए जाएंगे, जहां हर प्रकार की सुविधा होगी और कालाबाजारी करने वालों के बख्शा नहीं जाएगा।

‘हरियाणा में ल़ॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा’

लॉकडाउन को लेकर विज ने कहा कि, हरियाणा में ल़ॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। लेकिन भीड़ को लेकर सख्ती बरती जाएगी। रामनवमी भी सभी मनाएं, लेकिन इनडोर 50 आउटडोर 200 लोग ही शामिल हों।

मजदूरों को पलायन करने की जरूरत नहींविज

विज ने कहा कि, मजदूरों को पलायन करने की जरूरत नहीं हैं, उनका काम नहीं रूकेगा। उन्होंने कहा कि, हम चाहते हैं किसान वैक्सीनेशन लगावएं, इसके लिए टीमें भी गठित की जाएगी। आगे कहा कि, सरकार हो या विपक्ष किसी को भी कोविड-19 के नियम नहीं तोड़ने देंगे। कोरोना के इलाज को लेकर कहा कि, किसी को हरियाणा से बाहर जाने की जरूरत नहीं हैं, हमारे पास सभी प्रकार के संसाधन हैं। मंत्री ने कहा कि, सभी जिलों को मॉनिटरिंग कमेटियां बनाने के आदेश दिए गए हैं और रोज सीएम मनोहल लाल को इसका डाटा दिया जाएगा। सभी प्राइवेट अस्पलातों को चैक किया जा रहा है, अगर कोई अस्पताल कोविड नियमों की अनुपालना नहीं कर रहा तो उनकी खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *