Sunday , 15 September 2024

50 प्रतिशत स्टूडेंटस के साथ आज से हरियाणा में खुलेंगे कालेज और युनिवर्सिटी

आज यानि 16 नवंबर से प्रदेश सरकार ने कालेजो और युनिवर्सिटी को खोलने का फैसला किया है। हरियणा उच्चतर शिक्षा विभाग व यूजीसी ने अपनी तरफ से गाइड लाइन जारी कर दी है। हिसार के गुरु जम्मेश्वर विश्वविद्यालय भी आज स्टूडेंट और स्टाफ से गुलजार हो जाएगा।   हिसार के गुर जम्भेश्वर विश्वविद्लाय के कुलपति टंकेश्वर कुमार ने बताया कि कोविड-19 निययों को देखते हुए विश्वविद्यालय 4 फेज में खोलने का फैसला किया गया है। जिसमें सभी तरह की अलग अलग गाइड लाइन होगी। जो 16 नवंबर से 4 दिसंबर तक, 7 दिसंबर से 24 दिसंबर तक, 29 दिसंबर से 15 जनवरी तक और 18 जनवरी से 28 फरवरी तक चार फेजों में खोले जा रहे है। 
 
उन्होने बताया कि उनकी युनिवर्सिटी में लभगग 5 हजार स्टूडेंट है। कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत छात्रों को विश्वविद्लायलय में बुलाया जाएगा। होस्टल में पहले जहां 2-3 तीन स्टेूडेंट रहते थे तो वहीं अब होस्टल में एक कमरे मे एक ही स्टूडेंड को रहने की इजाजत मिली है।  उन्होंने बताया कि कलासेस में स्टूडेंट को सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठना होगा और मास्क व सैनैटाइजर का इस्मेमाल करना जरुरी होगा। 

 आपको बता दे कि कालेज और युनिवर्सिटी के छात्रों की जरुरतों को देखते हुए सरकार ने स्टैंडर्ड आपरेटिंग सिस्टम के दिशा निर्देर्शो के अनुसार ऐडिड व स्वय पोसित महाविद्यालय व विश्वविद्यालय को खोलने का निर्णय लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *