Friday , 20 September 2024

हनीप्रीत ने ही पंचकूला में हिंसा की साजिश को अंजाम दिया था,पंचकूला पुलिस का सबूत जुटा लेने का दावा

चंडीगढ,11अक्टूबर। पंचकूला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत से करीब एक सप्ताह की पूछताछ के बाद दावा किया है कि पिछले 25अगस्त को पंचकूला समेत पंजाब,हरियाणा व अन्य दो प्रदेशों में हिंसा फैलाने की साजिश को हनीप्रीत ने ही अंजाम दिया था और इसके सबूत जुटा लिए गए है।
    पंचकूला के पुलिस आयुक्त भी मीडिया के समक्ष सबूत जुटा लेने का दावा कर रहे है। पुलिस के अनुसार हनीप्रीत ने हिंसा को अंजाम देने के लिए गुरमीत राम रहीम के निजी सहायक राकेश कुमार के जरिए डेढ करोड रूपए पहुंचाए थे।
     पुलिस के अनुसार साध्वी बलात्कार मामलों में 25 अगस्त को पंचकूला की सीबीआई अदालत का फैसला आने से पहले 17अगस्त को डेरा में बैठक की गई थी। इस बैठक में साजिश तय की गई थी कि यदि अदालत का फैसला गुरमीत राम रहीम के खिलाफ आता है तो हिंसा फैलाई जानी है। इस साजिश को हनीप्रीत के जरिए अंजाम दिया गया। पुलिस के अनुसार हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दान सिंह और अन्य ने हनीप्रीत को ही जिम्मेदार बताया है।
     पंचकूला पुलिस ने पहली बार हनीप्रीत का छह दिन का रिमांड हासिल किया था। इसके बाद मंगलवार को फिर दो दिन का रिमांड लिया है। अब तक की पूछताछ में पुलिस कहती रही है कि हनीप्रीत सवालों के जवाब नहीं दे रही या गुमराह कर रही है। पुलिस के रूख से लगता है कि अब हनीप्रीत को कानून के दायरे में लाने के लिए सहअभियुक्तों की गवाही को पुख्ता किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *