Thursday , 19 September 2024

हरियाणा में आज से स्कूल खुलने का इंतजार था, लेकिन स्कूल तो खुले ही नहीं, आखिर क्यों?

प्रदेश की सरकार ने 15 अक्टूबर यानी आज से स्कूल खुलने को लेकर निर्देश जारी किए थे। लेकिन कोई खास व्यवस्था ना बनने और शिक्षा विभाग का कोई निर्देश नहीं मिलने से करनाल के ज्यादात स्कूल आज के दिन खुले ही नहीं।बता दें कि नई गाइडलाइन के अनुसार छठी से 12 वीं तक के बच्चे स्कूल में  आने थे, जिसे लेकर हरियाणा शिक्षा विभाग की तरफ से कोई निर्देश नहीं आया और स्कूल नहीं खुले। हालांकि स्कूल प्रबंन्धन का कहना है कि उनकी पूरी तैयारी है बस आदेश का इंतजार है। हालांकि थोड़े दिन पहले सरकार की तरफ से समस्या के समाधान और संवाद करने के लिए 9वीं से 12 वीं  के बच्चे स्कूल में आने लगे थे। वो लगातार अब भी स्कूल में आ रहे हैं। 

स्कूल के प्रबंधंकों ने तो अपनी तरफ से मुक्कम तैयारियों का दावा किया है। उनका कहना है कि हमारी तैयारी तो पूरी है, अब बस सरकार और प्रशासन के निर्देशों का ही इंतजार है। 

स्कूल में जो बच्चे अपनी प्रॉब्लम लेकर आ रहे हैं, उनसे टीचर अच्छे से संवाद कर उनका समाधान भी कर रहे हैं। स्कूल में दाखिल होने पर बच्चो को सेनेटाइजेश और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होता है। देखना ये होगा कि स्कूलों को कब तक शिक्षा विभाग से आदेश आते हैं और उसके बाद स्कूल खुलते हैं और छठी से 12वीं के बच्चों की पढ़ाई शुरू होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *