Thursday , 19 September 2024

कैमरे में कैद हुई हरियाणा पुलिस की ऐसी करतूत, जिसे देखकर आप भी कहेंगे शर्मनाक!

हरियाणा की पुलिस जो कि सेवा, सुरक्षा और सहयोग का दावा करती है, अब पुलिस के कर्मियों का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप सब आवाक रह जाओगे। हरियाणा के जींद से सामने आई इस वीडियो में आपको एक बुजुर्ग, एक दिव्यांग और एक महिला रोते हुए नजर आएंगे। जबकि हरियाणा पुलिस के कर्मी उन्हें धमकाते हुए दिखाई देंगे। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने सड़क पर जाम लगाए बैठे परिवार के एक बुजुर्ग को डंडे मारे, अपाहिज के पेट में लात मारी और महिला बाल तक खीचे। सिर्फ इतना ही नहीं दिव्यांग ओर बुजुर्ग दोनों को उठा कर पटका दिया, जिससे बुजुर्ग तो लहूलुहान तक हो गया

रोते कराहते इन लोगों के बारे मे आपको बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले बिघाना गांव के इस गरीब परिवार के घर चोरी हो गई थी। चोर सब कुछ ले उड़े थे, घर का पैतृक सामान, सोना चांदी कुछ नहीं बचा था। इसी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर यह गरीब परिवार एक सप्ताह से पुलिस के चकर लगा रहा था। लेकिन न्याय नही मिलने के बाद ये गरीब बागड़ी लोहार परिवार जींद के अलेवा थाने के आगे सड़क पर धरना देकर बैठा था। जिसके बाद पुलिस का ऐसा अमानवीय चेहरा देखने को मिला है। आरोप है कि पुलिस ने इन्हें ये भी कहा कि कहा रोड क्या तुम्हारे बाप का है।

अब इस मामले की असल सच्चाई तो पूरी जांच पड़ताल के बाद ही सामने आ पाएगी। लेकिन इस तरह से पुलिस का अमानवीय चेहरा देखकर तो आम आदम भी डर जाएगा। रक्षक ही अगर भक्षक बन जाएगा तो फिर न्याय कौन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *