Thursday , 19 September 2024

फरार हुए 17 बाल कैदियों में से 2 चढ़े पुलिस के हत्थे, बाकियों की तलाश जारी

हिसार के बरवाला रोड पर स्थित ओबजर्वेशन होम से फरार हुए 17 बाल कैदियों में से 2 को हिसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक बंदी को चैधरीवास और दूसरे को तलवंडी राणा से गिरफ्तार किया है। अन्य कैदियों को पुलिस की टीम फिल्हाल तलाश रही है। जिला में सीमाओं की नाकाबंदी की हुयी है। मंगलवार को जिला उपायुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक ने ओबजर्वेशन होम का दौरा किया और इस घटना की पूरी जानकारी ली। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिये गये। जिला पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि फरार बंदियों की घटना की जांच के लिए एडीसी, डीएसपी और डीपीओ डब्ल्यूसीजी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। ये टीम बंदियों के फरार होने के कारणों की जांच करेगी।

राज्य बाल संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन ज्योदी बैंदा ने कहा कि ओबजर्वेशन होम का ड्यूटी रोस्टर और सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। किसी भी स्तर पर खामियां पाई गयी तो जरूरी एक्शन लिया जायेगा। 

बता दें कि 12 अक्तूबर सोमवार को हिसार के ओबजर्वेशन होम से 17 बाल बंदी फरार हो गये थे। इन बंदियों ने ओबजर्वेशन होम के अंदर मौजूद तीन सुरक्षा कर्मियों पर हमला करके आवजर्वेशन होम के दरवाजों की चाबियां छीन ली और फरार हो गये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *