Wednesday , 18 September 2024

टोहाना में स्वास्थ्य विभाग की अपील के बाद भी कैमिस्ट एशोसिएन के सदस्य नहीं करवा रहे कोरोना टैस्ट

जिला फतेहाबाद टोहाना का स्वास्थ्य विभाग बार बार कोरोना टेस्ट करवाने की अपिल कर रहा है। लेकिन कैमिस्ट एशोसिएन टोहाना के सदस्य इससे बचते नजर आ रहे है। ये लोग स्वास्थ्य विभाग के आदेशों को नजरअन्दाज कर रहे है। जबकि देखने में आता है वे प्रतिदिन सैकडों की संख्या में मरीजो या उनके परिजनो के दायरे में आते ह। कैमिस्ट एशोसिएन के इस व्यवहार से स्वास्थ्य विभाग भी बेहद चिन्तित है। कोरोना से जुडे चिन्ता पैदा करने वाले बिन्दुओं पर वार्ता करते हुए सिनियर मैडिकल आफिसर डा. हरविन्द्र सागु ने बताय कि कैमिस्ट एशोसिएन स्वास्थ्य विभाग की अपील पर ध्यान नहीं दे रहा।

सिर्फ कैमिस्ट एसोसिएश नही नहीं बल्कि निजी स्कुल भी टैस्ट करवाने से पीछे हट गए है। खासकर जब से विभाग के द्वारा नॉन मैडिकल रिजिन कोरोना टैस्ट पर शुल्क लगाया गया है। सिनियर मैडिकल आफिसर ने अपील की है कि स्कूल संचालक इस बिमारी की गंभीरता के समझे व अपने स्टाफ सदस्यों के कोराना टैस्ट जरूर करावाए।

नॉन मैडिकल रिजन पर शुल्क होनेे के बाद से टोहाना नागरिक अस्पताल मे में केवल 11 लोगों ने ही अपना कोरोना टैस्ट करवाया है। बता दे कि सरकार के निर्देश के अनुसार किसी जॉब में जाने के लिए विदेश यात्रा या अन्य किसी नॉन मैडिकल कारण से कोरोना जांच पर अब शुल्क लिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तीन टीम कोरोना जांच के कार्य मे जुटी हुई है जिसमें एक टीम मोबाईल टीम है जो कि विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कैंप लगा कर इस कार्य को करती है वही दूसरी टीम नागरिक अस्पताल में सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक इस कार्य को करती है व तीसरी टीम देर शाम अस्पताल में रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *