Wednesday , 18 September 2024

टोहाना के नागरिक अस्पताल में दोबारा से शुरू हुई आधार कार्ड बनाने की सुविधा

टोहाना के नागरिक अस्पताल में फिर से आधार कार्ड बनने शुरू हो गए हैं।  लगभग 4 महीने के बाद अक्टूबर महीने में दोबारा आधार कार्ड बनने शुरू हुए। बात अगर इसी अक्टूबर माह की बात करें, तो आधार कार्ड सेंटर में 470 लोगों के आधार कार्ड बनाए जा चुके हैं। आधार कार्ड सेंटर संचालक गुरप्रीत मुगरिया आधार कार्ड से जुड़ी और भी कई जानकारियां दी।  नागरिक हस्पताल में स्थापित इस आधार कार्ड सेंटर पर शहर वासियों व ग्राम वासियों को सरकारी शुल्क पर ही सुविधाएं उपलब्ध की जा रही है।उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति आधार कार्ड में अपना मोबाइल नंबर अपडेट करवाना चाहता है तो उसका शुल्क ₹50 है यदि कोई व्यक्ति बायोमैट्रिक अपडेट करवाना चाहता है तो उसका सरकारी शुल्क ₹100 है।

 उन्होंने यह भी जानकारी दी कि अगर आपके पास अपनी आईडी है तो आप पूरे भारतवर्ष में कहीं भी अपने आधार कार्ड से संबंधित कार्य करवा सकते हैं। आज के वक्त में आधार कार्ड बेहद जरूरी है आधार कार्ड संबंधित सेवाएं नागरिक हस्पताल टोहाना में सोमवार से शुक्रवार को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहती हैं।

उन्होंने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि अपने आधार कार्ड जरूर जनरेट कराएं वह अगर इसमें कोई बदलाव है तो उससे भी बड़ी आसानी से आप सरकारी शुल्क पर नागरिक हस्पताल में स्थापित इस आधार कार्ड सेंटर पर आकर करवा सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *