Wednesday , 18 September 2024

हिसार में मानदेय और पेंशन की मांग को लेकर सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन का धरना

हिसार हरियाणा के सर्व पंचायत मैम्बर एसोसिएशन हरियाणा ने अपनी मांगों को लेकर  लघु सचिवालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान पूरे राज्य से प्रत्येक जिले से पंचायत मैम्बर और भूतपूर्व पंच पहुंचे। एसोसिएशन के राज्य प्रधान अशोक गोयत ने धरने के बारे में जानकारी दी। उनकी माने तो पंचायत मैम्बरों ने सर्वसम्मति से सरकार से अनुरोध किया कि मैम्बर पंचायत को वर्तमान में मिल रहे मासिक मानदेय 1000 रुपए को बढ़ाकर 2250 रुपए किया जाए। साथ ही भूतपूर्व मैम्बर पंचायत को 1100 रुपए पेंशन आजीवन दी जाए।

उन्होंने सभी वर्तमान और भूतपूर्व पंचायत मैम्बरों को हरियाणा रोडवेज में निशुल्क बस पास देने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगभग 1 लाख 40 हजार पंचायत मैम्बर हैं और 80 हजार करीब भूतपूर्व पंचायत मैम्बर हैं। इन सभी को भी सरकार से पेंशन की अपील की। 

धरनास्थल पर पंचायत मैम्बरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राज्य सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो बड़ोदा उपचुनाव में सरकार का खुलकर विरोध किया जाएगा। बड़ोदा हलके में सभी गांवों को मिलकर एक बड़ी खाप का गठन किया जाएगा। इसके अलावा आजाद उम्मीदवार को अपना पूरा समर्थन करके उसे जिताने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *