Wednesday , 18 September 2024

पानीपत में धान खरीद होने से किसानों में जागी नई उम्मीद, आढ़तियों को सरकार से नहीं कोई उम्मीद

हरियाणा सरकार के द्वारा धान की खरीद शुरू हो चुकी है। वही पानीपत में सरकार किसानों के फसल की खरीद शुरू कर देगी, जिसको  लेकर मार्केट कमेटी ने तैयारी पूरी कर ली हैं। अनाज मंडी में किसान फसल को लेकर पहुंच रहे हैं। पानीपत की अनाज मंडी में धान की फसल खरीद के लिए किसान अपनी फसल लेकर पहुंचना शुरू हो चुके हैं। सभी किसान फसल की सफाई करवा कर बारदाने  में भरवाने तैयारी कर रहे हैं।  पानीपत जिले से लाखों किसानों ने पोर्टल पर रेजिस्ट्रशन करवा लिया हैं। इस बार सीधे खाते में पैसा आने से किसान काफी खुश नजर आ रहे हैं।  

मार्केट कमेटी के सचिव नरेश कुमार  की माने तो मंडी वालों ने पूरी तैयारी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि जिन किसानो ने  मेरी फसल मेरा ब्योरा के पोर्टल पर अपने आप को रजिस्टर्ड करवाया है केवल उसी की फसल खरीदी जाएगी 

जबकि आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान धर्मवीर ने तो फसल खरद को लेकर कुछ और ही बात कही। उनकी माने तो बीते साल की अपेक्षा इस साल 500 से 1000 रुपए का धान की फसल में नुकसान हो रहा है। उन्होंने तो सरकार पर किसानों के साथ भद्दा मजाक करने का आरोप लगा दिया। 

फिल्हाल जितने लोग उतनी बातें। अब सरकार द्वारा शुरू की गई नई योजना का किसे कितना लाभ मिलता है ये तो अब फसल खरीद के समय ही पता चल सकेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *