Friday , 20 September 2024

चंडीगढ में जीएसटी के मुद्दे पर बंद रहा ट्रांसपोर्ट कारोबार

चंडीगढ,9अक्टूबर। जीएसटी के नियमों को स्पष्ट करने व डीजल के बढते दामों को काबू में करने की प्रमुख मांगों को लेकर चंडीगढ में ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने सोमवार को अपना कारोबार बंद रखा। चंडीगढ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने मंगलवार को भी कारोबार बंद रखने का ऐलान किया है।
चंडीगढ ट्रांसपोर्ट एसोसिशन के अध्यक्ष केके अबरोल ने सोमवार को कहा कि आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को ट्रांसपोर्टकारोबार बंद रखा गया है। कांग्रेस ने दो दिन की सांकेतिक हडताल का आह्वान किया है। इसलिए मंगलवार को भी ट्रांसपोर्ट कारोबार बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट कारोबारियों की दो प्रमुख मांगें है। पहली ट्रांसपोर्ट कारोबार को जीएसटी से बाहर करो और दूसरी डीजल के बढते दाम घटाए जाएं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ के करीब 300 ट्रांसपोर्ट प्रतिष्ठान दो दिन बंद रहेंगे। माल की ढुलाई व बुकिंग ककाम मंगलवार को भी बंद रहेगा।
एसोसिएशन के महासचिव बीएल शर्मा ने कहा कि जीएसटी में कई नियम स्पष्ट नहीं है। ये नियम ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के लिए समस्या बने हुए है। इसके अलावा डीजल के दाम बेतहाशा बढ रहे है। एक तरफ रजिस्ट्रेशन की छूट है तो दूसरी तरफ रजिस्ट्रेशन अनिवार्य भी है। ट्रांसपोर्ट विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार भी परेशानी का बडा कारण बना हुआ है। ट्रांसपोर्टर माल ढुलाई के लिए एक से अधिक साल के भी अनुबंध करते हैं। ऐसे में रोजना बढनें वाले डीजल के दाम घाटे का कारण बन जाते है। डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *