Friday , 20 September 2024

यमुनानगर के 22 साल पुराने रेणुका हत्याकांड में नया खुलासा

चंडीगढ,8अक्टूबर। हरियाणा में 22 पहले जब भजन लाल की सरकार थी तब उनकी सरकार में एक मंत्री थे शेर सिंह। इन शेर सिंह के बेटे पर आरोप लगा था कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर रेणुका नाम की एक लडकी के साथ गैंग रेप किया और बाद में हत्या कर शव बोरे में बंद कर फेंक दिया। मामले की जांच पुलिस और सीबीआई ने की लेकिन शेर सिंह का बेटा साफ-साफ आरोप मुक्त हो गया।

लेकिन आज उस समय के न्याय को शेर सिंह के आरोपी बेटे रवि चौधरी की बहिन गीता चैधरी ने ही चुनौती दी है। उसने पत्रकारवार्ता में कहा कि रेणुका हत्याकांड में सचाई को दबाने के लिए पैसा बहाया गया। उन्होंने पुलिस,सीबीआई व जज को भी बिकते देखा है। यहां तक कि कुछ लेन-देन तो उसके स्वयं के हाथ से हुए है। गीता चौधरी ने कहा कि उसके पास सबूत है और ये सबूत दुबारा जांच शुरू होने पर सीबीआई को ही दिए जायेंगे।
उल्लेखनीय है कि रेणुका हत्याकांड में मुख्य आरोपी सुनील गुप्ता है जो कि अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है लेकिन तत्कालीन मंत्री शेर सिंह के बेटे रवि चौधरी को सीबीआई जांच में क्लीन चिट मिल गई थी। मामले में सुनील गुप्ता व अन्य अभियुक्त नामजद किए गए थे। लेकिन रवि चौधरी के बाद सुनील गुप्ता व अन्य का आज तक कोई अता-पता नहीं है।

गीता चौधरी ने कहा कि वे आत्मा की आवाज पर इस हत्याकांड की सचाई का खुलासा करने के लिए आगे आई है। उन्हें लगता है कि रेणुका की आत्मा उनके बच्चों को प्रभावित करेगी। वे चाहती है कि इस मामले में न्याय हो। गीता चैधरी के साथ मृतक रेणुका के पिता सुभाष शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि यदि दीवाली तक इस मामले में न्याय नहीं मिला तो वे परिवार के साथ आत्मदाह कर लेंगे। पूर्व मंत्री शेर सिंह का निधन हो गया है। गीता चौधरी ने पत्रकार वार्ता में रेणुका के पिता से माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें व उनके पिता को वे माफ कर दें। गीता चौधरी ने बताया कि उन्होंने मामले की फिर जांच के लिए सीबीआई को पत्र लिखा है। उल्लेखनीय है कि 22 साल पहले यमुनानगर के वर्कशाप इलाके में स्कूल से लौटती रेणुका का अपहरण किया गया था और बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *