Wednesday , 18 September 2024

शिक्षा, स्वास्थय और नौकरी को लेकर नूह के नए उपायुक्त ने कही बड़ी बड़ी बातें

नूह मेवात में नए उपायुक्त क्या आए, वे तो माने अपने साथ सौगातो की झोली भरकर लाए हों। नवनियुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने हरियाणा के सबसे पिछड़े जिले के युवाओं के लिए रोजगार और जिले में विकास के द्वार खोलने जा रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे। बल्कि उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान ऐसा इशारा किया। नवनियुक्त उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने तो जिले के युवाओं को सक्षम योजना के तहत जल्दी ही नौकरियां दिए जाने का आश्वासन दिलाया। उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा पास तकरीबन 2500 पढ़े – लिखे युवाओं को सक्षम योजना के तहत नौकरी दी जाएगी । जिसमें से तकरीबन 600 युवाओं को होमगार्ड के पद पर नियुक्त किया जाएगा। 

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने रोजगार के अलावा जिले के विकास को लेकर भी बड़ी बड़ी बाते कहीं। उन्होंने मूलभूत जरूरत पानी की समस्या को जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बरसात के अगले सीजन से पहले जिले के गांव में बड़े- बड़े तालाब और अरावली की तलहटी में बांध बनाए जाएंगे। मनरेगा योजना के तहत इन कार्यों को कराया जाएगा । 

वीओ..  सिर्फ इनता ही नहीं, नए उपायुक्त ने तो शिक्षा और स्वास्थय के मुददे को लेकर भी कइ बड़ी बाते कहीं। उनका कहना था कि जिले के ग्रामीण आंचल में स्टेडियम बनाने पर जोर दिया जाएगा।  

इस प्रेस वार्ता के दौरान कइ ऐसे मुददे थे, जिसके बारे मे नवनियुक्त उपायुक्त ने कइ बड़ी बड़ी बाते कहीं। उन्हांेने सड़कों की मुरम्मत की बात भी कही। फिल्हाल, बातेें तो उन्हांेने कइ बड़ी बड़ी कर दी। लेकिन देखने वाली बात तो ये होगी कि जमीनी हकीकत पर उनकी बाते कितनी फिट बैठती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *