Thursday , 19 September 2024

अल आफिया सामान्य अस्पताल की होगी मरम्मत, विभाग में होने जा रहे आमूल चूल परिवर्तन

नूह मेवात जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में जल्दी ही आमूल चूल परिवर्तन होने जा रहा है। नवनियुक्त जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा बुधवार को अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा का दौरा किया।  सिविल सर्जन डॉक्टर जेएस पुनिया सहित स्वास्थ्य विभाग के तमाम आला अधिकारियों के साथ तकरीबन 3 घंटे से भी अधिक विस्तार पूर्वक चर्चा की। जिला नॉडल अधिकारी के रूप में निगरानी रख रहे सीनियर आईएएस चंद्रशेखर भी उनके साथ रहे। चर्चा में डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धियों व खामियों को बड़ी बेबाकी के साथ डीसी नूह के समक्ष रखा ।सिविल सर्जन डॉक्टर जेएस पुनिया ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा की नवनियुक्त उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने जिस तरह से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बारीकी से जानकारी ली । 

सीएमओ नूह ने कहा जिस तरह स्वास्थ्य विभाग नूह ने काम किया है । उसको भी उपायुक्त के समक्ष रखा गया , इसके अलावा जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में कैसे सुधार लाया जाए। इस पर भी गहनता से बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने पर सबसे ज्यादा ध्यान आने वाले समय में दिया जाएगा। 

खंड स्तर पर भी लोगों को जिला स्तर जैसी सुविधाएं मिले और स्वास्थ्य सेवाओं में जिला राज्य के किसी भी जिले से पीछे ना रहे इस पर फोकस किया जा रहा है। सीएमओ डॉ पूनिया ने कहा कि चाहे अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा भवन की मरम्मत का कार्य हो या फिर किसी भी पीएचसी , सीएचसी में मशीनरी इत्यादि की कमी हो। इस पर गहनता से चर्चा हुई है। जिले में अल्ट्रासाउंड तथा एक्सरे मशीन चलाने वाले डॉक्टरों की नियुक्ति तत्काल हो और लोगों को इन सुविधाओं का लाभ मिले , इस पर भी बारीकी से चर्चा की गई है। 

इसके अलावा जितनी भी स्वास्थ्य विभाग की योजना चल रही हैं और उनके जो भी डॉक्टर इंचार्ज हैं । उनसे भी एक – एक योजना के बारे में विस्तार से जानकरी ली। स्वास्थ्य विभाग नूह की तरफ से डीसी धीरेंद्र खड़गटा के सामने जो बात रखी गई है। उसमें मुख्य रूप से डॉक्टरों को पीने के पानी के लिए स्पेशल लाइन मांडी खेड़ा अस्पताल प्रांगण तक बिछाई जानी चाहिए । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *