Wednesday , 18 September 2024

ऐशिया की सबसे बडी फैक्टरी न्युक्म में गड़बड़झाला? फैक्टरी की मशीनरी को चोरी- छिपे बेचने के आरोप!

टोहाना मे मौजूद न्यूकम नाम की ये फैक्टरी जो कि  ऐशिया की सबसे बडी प्लाईवुड की फैकट्ररी के नाम से जानी जाती हैं। बीते 9 सालों से कोर्ट केस की वजह से इस फैकटरी के गेट पर ये ताला जड़ा है। अब इन्ही बंद ताले के पीछे फैक्टरी को खोखला किए जाने का काम हो रहा है।  एशिया की इस सबसे बडी कही जाने वाली फैक्टरी के लोहे को काट काट कर बेचा जा रहा है। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें एक ट्रक फैक्टरी के अंदर से लोहा ले जाते नजर आ रहा है। वही इस बारे में वकील विरेन्द्र शर्मा ने बताया कि न्युकम फैक्टरी पर मामले दर्ज है, इस फैक्टी से लोहा की ट्राली निकालने का 2016 का मामला दर्ज कि जिसमें जांच जारी है पर यह लंबित है हमने लोहा चोरी की पहले शिकायत दी थी।

आरोप है कि अब बिना किसी एनओसी और बिना किसी आदेश के बैंक ने किसी ठेकेदार के माध्यम से लोहा काट कर निकालना शुरू कर दिया। जिसमें एक ट्रक देखा है जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई है। आरोप है कि इस मामले में अभी तक पुलिस की कोई कार्यवाही नहीं है। यहां पर सफेदपोश है जो कोर्ट व पुलिस की परवाह नहीं कर रहे, कोर्ट व पुलिस मुक दर्शक बने है। इसके लिए अगला कदम रोड पर आना रहा तो वो रहेगा।

सबसे ज्यादा परेशानी इससे जुडे मजदूरों व व्यापारियों के लिए हुई जिनको भारी आर्थिक हानी उठानी पडी. अभी भी उनका दावा है कि उनका काफी पैसा फक्टैरी की तरफ बकाया है जिसका लेकर माननिय न्यालनय में केस चल रहे है। इसमें व्यापारियों के साथ 125 मजदूर साथियों की अगुवाई करते हुए युनियन लीडर गांव नागला के पुर्व सरपंच वजीर नागला भी लंबे समय से कोर्ट व रोड की लड़ाई लड रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *