Thursday , 19 September 2024

हरियाणा विधानसभा के माॅनसून सत्र से पहले कोविड की गाइडलाइंस जारी

26 अगस्त से शुरू होने जा रहे हरियाणा के मानसून सत्र का प्रारूप और कार्यप्रणाली पूरे ही तरीके से बदली हुई नजर आने वाली है। कोरोना महामारी के बीच शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर गाइडलाइसं भी जारी कर दी गई है। विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सभी गाइडलाइंस को लेकर कइ अहम जानकारियां दी। उनकी माने तो विधायकों मंत्रियों, अधिकारियों और पत्रकारों को एंट्री के लिए कोविड-19 करवाना जरूरी होगा। 

उन्होंने बताया कि इस बार विधानसभा का मानसून सत्र कोरोना महामारी के दौरान हो रहा है। इसलिए विधानसभा में विधायकों के बैठने के तरीके में बदलाव किया गया है। इस बार सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा नहीं रहेगी। ऑफिसर को भी सोशल डिस्टेंसिंग की नियमों को ध्यान में रखते हुए जगह आवंटित होगी

ज्ञानचंद गुप्ता ने ये भी बताया कि विधानसभा में आने वाले सभी दस्तावेज को भी पूरी तरीके से टाइप नहीं किया जाएगा। आज हुई बैठक में सैनिटाइजर मशीन खरीदने पर भी फैसला हुआ। इसके अलावा विधानसभा में आने वाले सभी लोगों को मास्क, गल्वज और सैनिटाइजर की एक किट दी जाएगी। इसके साथ ही स्पीकर ने से भी बताया कि विधानसभा परिसर में किसी भी तरह के प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। 

बता दें कि सोमवार को चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा में स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता और अधिकारियों की एक बैठक हुई। जिसमें मानसून सत्र के दौरान सोशल को लेकर चर्चा की गइ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *