Wednesday , 18 September 2024

जींद और रोहतक में कर्मचारी संगठनों का जेल भरो आंदोलन, बर्खास्त PTI टीचर्स के जल्द बहाली की मांग

बीते 2 महीने से धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई टीचर्स की बहाली की मांग को लेकर पूरे हरियाणा में कर्मचारी संगठनों द्वारा जेल भरो आंदोलन चलाया गया। तस्वीरें जींद की हैं। जहां जिला मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे पीटीआइ टीचर्स कर्मचारी संगठनों एवं कई खापों के नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए अपने गिरफ्तारियां दी। जेल भरो आंदोलन के चलते जिला प्रशासन ने सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए थे बर्खास्त पीटीआई ने शारीरिक शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें जल्द बहाल नहीं किया तो वह प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ देंगे।

रोहतक में भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिली। यहां पर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के सदस्यों ने बर्खास्त पीटीआई के समर्थन में जेल भरो आंदोलन चलाया। जिसके तहत कर्मचारियों व बर्खास्त पीटीआई ने गिरफ्तारी दी। इससे पहले सभी कर्मचारी मानसरोवर पार्क में इकटठे और फिर वहां से नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। 
 
कर्मचारियों के आंदोलन को देखते हुए हर जगह पहले से ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। कर्मचारियों की संख्या के अनुरूप बसों की व्यवस्था मौके पर थी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रदेश सरकार ने 1983 पीटीआई को बर्खास्त कर दिया था और अब इन्हीं की बहाली की मांग को लेकर प्रदेश में विरोध का दौर जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *