Thursday , 19 September 2024

कोरोना से फीकी पड़ी राखी के त्यौहार की रंगत, दुकानदारों को 50 प्रतिशत का हो रहा घाटा

रक्षाबंधन के त्योहार को अब महज 9 दिन ही बाकी है। आने वाली 3 अगस्त को देश में राखी का त्योहार है। अमूमन इस त्यौहार से पहले बाजार में चहल पहल बढ़ जाती थी। लेकिन इस साल ऐसा नहीं है। कोरोना महामारी ने त्योहार के मजे को किरकिरा करके रख दिया हैै। बात अगर पानीपत की करें तो यहां पर भी बाजार से रौनक गायब है। दुकानदारों की माने तो अब की बार इस महामारी के चलते उनकी 50 प्रतिशत तक की दुकानदारी पर असर पड़ा है। 

बड़ी बात तो ये है कि प्रशासन ने भी दुकानों को लेकर काफी सख्ताई की हुई है। प्रशासन द्वारा दुकानें खुलने का समय साम 6 बजे तक का निर्धारित किया है। जिसके चलते भी दुकानदारी प्रभावित हो रही हैं और बीते साल की तरह अब इतना ज्यादा स्टॉक भी बाजारों मे मौजूद नहीं है।

इस बार तो बहनें भी अपनी राखियों को कोरियर से भेज रही हैं। ये सब हुआ है कोरोना की वजह से। यही कारण है कि लोग डर के चलते बाजार में नहीं जा रहे। तो राखियां भले कैसे बिकेंगी। आप इन सबसे ही अंदाजा लगा सकते हैं कि कोरोना महामारी का डर लोगों में किस कदर घर कर चुका है। 

लोग भीड़ भाड़ वाली जगहों से खुद ही दूरी बना रहे हैं जो कि अच्छी बात है। क्योकि करोना महामारी जैसे हालात में सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाय है जो आपको कोरोना से बचा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *