Thursday , 19 September 2024

अंबाला में स्वास्थय विभाग ने कोरोना के खिलाफ छेड़ी जंग, रोजाना 1 हजार से ज्यादा की होगी टेस्टिंग

अंबाला कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के बाद से स्वास्थ विभाग अब हरकत में आ गया है। कोरोना के खात्में के लिए स्वास्थ्य विभाग ओर अम्बाला प्रशासन ने कोरोना के खिलाफ एक जंग सी छेड़ दी है और इस लड़ाई की शुरूआत अंबाला छावनी के 12 क्रॉस रॉड पर मोची मंडी से हुई। जहां जाटव धर्मशाला और अम्बेडकर पार्क में लगभग 1 हज़ार से अधिक लोगों के सैंपल लिए गए। दरसअल विभाग ने कोरोना की रोकथाम के लिए अब टैस्टिंग को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। जिसके तहत रोजाना 1 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लेने का टारगेट सेट किया हुआ है। ये काम इसलिए भी ज्यादा जरूरी है क्योंकि अंबाला में बीते दिनों कोरोना के केस में अचानक उछाल देखने को मिली थी। 

स्वास्थय विभाग द्वारा शुरू की गई ये एक ऐसी मुहिम है जिसमें कम समय मे ही ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सकेगा। विभाग की टीम उन इलाकों में जाएगी जहां पर कोरोना के केस सबसे ज्यादा हैं। ताकि कोरोना पोजिटिव मरीजों को ढूंढा जा सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।  

अंबाला में कोरोना की चेन टूटने का नाम ही नहीं ले रही। यहां पर लगातार कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि अबाला में कोरोना कें मरीजों का आंकड़ा 730 को भी पार कर गया है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 291 के करीब बताई जा रही है। जिसके बाद प्रशासन ने अब पहले से ज्यादा टेस्टिंग करने की योजना बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *