Friday , 20 September 2024

सरकार के आदेशों को नहीं मान रहे लोगा, मजबूरी में पुलिस को करनी पड़ी सख्ती

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बीते शुक्रवार को आपदा प्रबंधन ग्रुप की एक बैठक बुलाई। जिसमें कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनलॉक 2 के दौरान मास्क ना पहनने वाले लोगों और कोविड 19 के नियम कायदे तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के आदेश दिए। साथ ही मौके पर चालान भी काटने के आदेश जारी कर दिए। सरकार को ये सख्ती कोरोना के खतरे से जनता को बचाने के लिए करनी पड़ी। लेकिन इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरकारी आदेश मानने को तैयार ही नहीं है। अब अंबाला कैंट से सामने आई इन तस्वीरों को ही देख लीजिए। जहां सरकारी आदेश के बावजूद भी हिल रोड पर अवैध रूप से सब्जी मंडी लगाई गई। जबकि हिल रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी को अंबाला कैंट  की दीना की मंडी और  गांधी ग्राउंड के नजदीक शिफ्ट किया जा चुका है। लेकिन मंडी के इन लोगों ने आदेशों को अनदेखा किया कोविड 19 के नियमों को तोड़ा। 

हालांकि मौके पर पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम इन लोगों को समझाती नजर आई। पुलिस की टीम ने इन सबको मास्क पहनने और अवैध कब्जा ना करने की सलाह दी। लेकिन ये लोग नहीं माने और उल्टा पुलिस की टीम से ही उलझ गए। वहां खड़ होकर विरोध जताने लगे। जिसके बाद पुलिस ने रेहड़ी वालों को हिरासत में ले लिया गया और वहां लग रही रेडियो को भी कब्जे में ले लिया गया!

लोगों को ये समझने की जरूरत है सरकार जो भी कडे फैसले ले रही है वो जनता की सुरक्षा के लिए ही है। माना कि समय में लोगों को थोड़ी बहुत मुश्किलें हो रही होंगी, लेकिन कोरोना जैसी जानलेवा महामारी का सामना तो सहयोग के साथ ही करना होगा। क्योंकि जान है तो जहान है। प्रथम तहलका आप सभी दर्शकों से यही अपील करता है कि सरकार के साथ सहयोग बनाए ओर खुद को सुरक्षित रखें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *