Thursday , 19 September 2024

आर्मी के जवान ने वर्दी पर लगाया दाग, हत्या की साजिश का निकला मास्टरमाइंड

RTI के चलते हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है और इस संगीन मामले में आर्मी के एक जवान और गांव के ही सरपंच पर साजिश रचने का आरोप लगा है। मामला यमुनानगर के मंधार गांव का है। जहां बीती महीने 30 जून को अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने गुरविंदर नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। हालांकि पुलिस की टीम को पहले से गांव के सरपंच रणधीर पर शक था। पुलिस ने जब हत्या के इस मामले की गहराइ से छानबीन की तो, सच काफी चैंकाने वाला था। क्योंकि हत्या के इस मामले का मास्टरमांइड आर्मी का एक जवान निकला। जो कि सरपंच रणधीर का ही भाई है और उसकी तैनाती फर्रूखाबाद में थी। दरअसल मृतक गुरविंदर ने आर्मी के जवान अनिल पर लगाई थी। जिसमें उसकी फर्जी डिग्री को लेकर सवाल उठाया गया था। 

पुलिस की माने तो आर्मी जवान अनिल ने घात लगाकर गुरविंदर सिंह को मौत के घाट उतार दिया। इस पूरी साजिश में गांव का सरपंच और अनिल का रिश्तेदार भी शामिल था। हालांकि हत्या के बाद इन दोनों ने सबूतों को मिटाने की भरसक कोशिश की। लेकिन अंत में आखिकर कानून के हाथों गिरफ्तार हो ही गए। 

फिल्हाल पुलिस ने इन सबकी साजिश का पर्दाफाश कर दिया और मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। लेकिन इस खबर से यही सिख मिलती है कि भले ही कोई कानून से कितना भाग ले लेकिन एक ना एक दिन कानून के हाथों मे फंस ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *