Thursday , 19 September 2024

लोगों के सिरदर्द बनी नाले की गंदगी, कई बड़ी बिमारियों को दे सकता है न्यौता!

गंदगी से अटे पड़े ज़रा इस नाले को देखिए। इस तरह की गंदगी बड़ी से बड़ी बिमारी को दावत दे सकती है और ये हाल तब है जब देश इस वक्त कोरोना जैसी जानलेवा महामारी से लड़ रहा है। गंदगी और बदहाली की ये तस्वीरें हांसी से सामने आइ है। जहां वार्ड नं 21 के गाँधी कॉलोनी में पिछले काफी दिनों से इन गंदे नालो की सफाई ही नहीं हुई है। जिसके बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की। लोगों की माने तो साफ सफाई के मामले में नगर परिषद नकारा साबित हुआ है। गाँधी कॉलोनी में नालियों की सफाई न होने से चारो तरफ गंदगी ही फैली हुई है। जिसके चलते कई भयंकर बिमारियों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है।

वहीं इस बारे में जब नगर परिषद् के चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद सैनी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सफाई कर्मचारियों को आदेश दे दिये गए है और एक दो दिन में सारे वार्ड की गंदे नालो की सफाई करवा दी जायेगी। शहर में सफाई अभियान चलाकर शहर को साफ सुथरा बनायंेगे।

चेयरमैन प्रतिनिधि ने साफ सफाई करवाने का आश्वासन तो दे दिया तो लेकिन देखने वाली बात तो ये होगी कि हांसी शहर की बिगड़ी हुई सफाई की व्यवस्था कब तक दुरूस्त हो पाती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *