Thursday , 19 September 2024

झोलाछाप डाॅक्टरों के खेल का पर्दाफाश, बिना डिग्री लोगों की जान से कर रहे थे खिलवाड़

देश में डाॅक्टरों को जहां भगवान का दर्जा प्राप्त है तो वहीं कुछ घटिया लोग ऐसे भी हैं जो इनके सफेद कोट के पीछे अपने काले कारनामों को अंजाम देते हैं। मामला फरीदाबाद से सामने आया है। जहां गांव गोछी में झोलाछाप डाॅक्टारों के खेल का पर्दाफाश हुआ। दरअसल स्वास्थय विभाग को इन नकली डाॅक्टरों के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद विभाग की टीम ने छापेमारी के बाद इनका पर्दाफाश किया। कोरोना महामारी की आड़ में ऐसे झोलाछाप डॉक्टर काली कमाई में जुटे हैं। बिना किसी डिग्री और एक्सीपीरियंस के ही डॉक्टर बन बैठे हैं और बेधड़क लोगों की जान से खिलवाड़ भी करते हैं। हालांकि छापेमारी के दौरान एक झोलाछाप डाॅक्टर तो विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गया। जबकि दूसरा तो मोके से फरार ही हो गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से कुछ दवाईयां भी बरामद की। वहीं स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की माने तो दोनों डॉक्टर बिना किसी डिग्री के गलत तरीके से अपनी दुकान चला रहे थे और लोगों को दवाइयां भी दिया करते 

हालांकि एक झोलाछाप डाॅक्टर तो मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश मे विभाग की टीम जुटी हुई है। अब देखने वाली बात तो ये होगी कि फरार नकली डाॅक्टर को विभाग कब तक काबू कर पाता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *