Wednesday , 18 September 2024

हरियाणा की पंचायत में महिलाओं को जल्द मिल सकती है आधी हिस्सेदारी, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत

हरियाणा की पंचायत में महिलाओं को जल्द ही आधी हिस्सेदारी मिल सकती है। यानि के महिलाओं को पंचायतों में 50 प्रतिशत तक का आरक्षण मिल ही सकता है। इस बात के संकेत हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने दिए हैं। उन्होंने इसे अहम फैसला बताते हुए कहा कि सोसाइटी के विभिन्न हिस्सों से इसे लेकर चर्चा की जा रही है और अगर पंचायतों में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाते हैं तो उसका रिजल्ट भी उतना ही बेहतर देखने को मिलेगा। बीजेपी जेजेपी विधायक दल की बैठक में इस फैसले को लेकर चर्चा भी हो चुकी है। 

इसके साथ ही दुष्यंत चैटाला ने हरियाणा में पेंडिग पड़े हाइवे के प्रोजेक्टस को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही पेंडिग पड़े प्रोजेक्टस को पूरा कर लिया जाएगा।  बता दें कि वर्तमान समय में रोहतक से जींद- हाईवे का काम पेंडिंग है। पंजाब बॉर्डर तक का पेंच भी फंसा हुआ है। डिप्टी सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 16 हजार करोड से ज्यादा के हाईवे प्रोजेक्ट जिनका काम जल्द ही शुरू हो सकता है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चोटाला जहां हरियाणा के विकास कामों को गिनवाया तो वहीं उन्होंने राजस्थान सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कांग्रेस सरकार में चल रही खटपट को लेकर निशाना साधा।

बता दें कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेस की। जहां उन्होंने इन सभी मुददों को लेकर चर्चा की। साथ ही हरियाणा को पूरे देश के लिए एक उभरता माॅडल भी बता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *