Friday , 20 September 2024

नूह मे कोरोना का बढ़ रहा कहर, 24 घण्टे में सामने आए 17 नए मामले

नूह जिले में पिछले 24 घंटे में शुक्रवार – शनिवार को 17 नए केस सामने आए हैं। जिले में जो नए केस आए हैं अधिकतर पॉजिटिव लोगों के कांटेक्ट में आए हैं । जिसमें शुक्रवार शाम को 5 तथा शनिवार सुबह 12 नए केस सामने आए हैं , इनमें एक बुजुर्ग महिला की मौत भी शामिल है । शनिवार को सामने आए 11 नए केस पिनगवां ,फिरोजपुर झिरका , नूह , तावडू , नगीना , मोहमदबास इत्यादि शहर व गांव से सम्बन्ध रखते हैं।


शनिवार को 19 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है। डिस्चार्ज होने वालों की एक दिन में अब तक यह सबसे बड़ी संख्या बताई जा रही है। केसों की संख्या बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता । नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। इसीलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं । इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टैस्ट किए जा रहे हैं , जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कुछ दिन से लगातार बढ़ रही है। अब नई किट से भी सैम्पल लेने शुरू कर दिए गए हैं। सीएचसी स्तर पर अब सैम्पल लिए जाने लगे हैं , जब सैम्पल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढना भी लाजमी है।


शुक्रवार शाम को जारी किए गए बुलेटिन में 05 नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों के कांटेक्ट खंगालने में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गई है।

डिप्टी सर्जन डॉ अरविन्द कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *