Thursday , 19 September 2024

चिचिलाती गर्मी में पानी की बूंद बूंद को तरसे ग्रामीण, सरपंच ने फेरा मुंह तो तहसील आफिस का किया घेराव

पानी जो हम सबकी जिंदगी का आधार है। वो पानी जो इस चिलचिलाती गर्मी में राहत देता हैै। अब उसी पानी की एक- एक बूंद के लिए गांव के लोग तरस गए हैं। मामला फतेहाबाद के एमपी सोतार से सामने आया है। जहां इन दिनों गांव पर जल का संकट गहराया हुआ है। अपने इस परेशानी को गांव के लिए सरपंच के पास भी लेकर गए। लेकिन जब कोई रास्ता नहीं मिला तो अपनी परेशानी लेकर तहसील के आॅफिस पहुंच गए और बाहर हंगामा करने लगे। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के सरपंच से बार बार गुहार लगाने के बावजूद भी पानी की समस्या दूर नहीं हुई।  

गांव वालों की माने तो बीते कई दिनों से जलघर की मोटर खराब है। लोगों ने अपने लेवल पर इस ठीक करवाने की कोशिश की।  लेकिन अब सप्लाई की पाइप फट जाने से पूरे गांव में पेयजल की आपूर्ति ही ठप हो गई है। 

वहीं ग्रामीणों के इस प्रदर्शन के बाद तहसीलदार हरकत में आए। उन्होंने गांव के लोगों को जलसप्लाई ठीक करवाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने अपना प्रदर्शन खत्म किया और गांव को लौट गए। 

चिलचिलाती और झुलसा देने वाली इस गर्मी में एक गिलास पानी ही राहत देने के लिए काफी है और अगर इस भीषण गर्मी में पेयजल न मिले तो हालात कैसे होंगे इसका अंदाजा तो कोई भी लगा सकता है। बड़ा सवाल ये कि आखिर गांव के सरपंच को इन लोगों की समस्या आखिर दिखाई क्यों नहीं दी। क्यों गांव की सरपंच इन बेचारे गांव वालों की तरफ से आंखें मूंदे बैठा रहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *