Friday , 20 September 2024

गाे एयर बैंकाॅक फ्लाइट शुरू करने को तैयार, 6 जून को शुरू हो सकती है फ्लाइट

गर्मियों की छुटिट्यों में बैंकॉक या थाईलैंड को घूमने जाना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। गो एयर चंडीगढ़ से दुबई फ्लाइट शुरू करने की तैयारी कर रहा है। फ्लाइट शुरू होने की तारीख 6 जून तय हुई है, लेकिन अभी इसका शेड्यूल और फेयर तय नहीं हुआ है। लेकिन एयरलाइंस जून में चंडीगढ़ से बैंकॉक फ्लाइट शुरू करने की तैयारियों में जुट गई है।

चंडीगढ़ से बैंकॉक फ्लाइट साढ़े तीन घंटे में पहुंच जाती है। बताया जा रहा है कि गो एयर बैंकॉक के लिए 180 सीटर एयर बस 320 चलाने जा रहा है। इससे पहले पिछले साल कमर्शियल वायबिलिटी न होने का हवाला देते हुए  इंडिया ने पिछले साल बैंकॉक फ्लाइट बंद कर दी थी । एयर इंडिया ने जब फ्लाइट शुरू की थी तब फेयर 15000 रुपए रिटर्न था। अब इतना ही फेयर रहने की संभावना है, लेकिन अगर डिमांड ज्यादा होती तो फेयर 20 हजार तक पहुंच सकता है।

शीतल ट्रैवल के मालिक वनीत शर्मा कहते हैं कि चंडीगढ़ से बैंकॉक के लिए सीधी फ्लाइट की अच्छी डिमांड है। उन्होंने कहा कि 180 सीटर एयरबस 320 रोजाना फुल जा सकती है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट बंद होने के बाद अब बैंकॉक जाने के लिए पहले नई दिल्ली जाने के लिए 6 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। इसके अलावा चेक इन के लिए भी एक घंटा पहले पहुंचना पड़ता है। ऐसे में लोग खासे परेशान होते हैं।

इधर, एयरपोर्ट 24 घंटे हो गया है तो दूसरी ओर एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर रही हैं, लेकिन पुरानी फ्लाइट बंद हो रही हैं।  बुधवार से गो एयर ने चंडीगढ़ मुंबई फ्लाइट बंद कर दी । यह फ्लाइट सुबह 8.20 बजे जाती थी। इसके अलावा इंडिगो ने सुबह 8 बजे नई दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को भी बंद कर दिया है। यह क्यों बंद की हैं, एयरलाइंस ने इसके पीछे कोई कारण नहीं बताया है।  प्रथम तेहेलका के facebook और Youtube पेज से जुड़ें के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *