Wednesday , 18 September 2024

लड़के के साथ लड़की ने किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

यमुनानगर (वीना अरोड़ा)। क्या कभी किसी लडकी के खिलाफ रेप का मामला सुना है हैरान हो गए न आप। लेकिन हरियाणा के यमुनानगर में कुछ ऐसा ही हुआ है यहाँ एक नाबालिग लडके को एक लडकी ने अपनी हवस का शिकार बना डाला और यह सिलसिला कोई नया नहीं, बल्कि तीन सालों से चलता आ रहा था ऐसे में लडका एक बार घर से गायब भी हो गया लेकिन तब तो मिल गया। लेकिन अब कुछ दिन पहले जब लडका अचानक घर से लापता हुआ तो उसके परिवार वाले उसे ढूंढने लग गए जब लडके का कुछ अता पता नही चला तो परिजनों ने बाद में मामला पुलिस तक पहुंचा पुलिस को सुचना दी, तो पता चला कि लडका एक बालिग लडकी के साथ सेफ हाउस में है और लडकी इस लडके को बिलकुल भी छोडना नही चाह रही लडकी अपने ऐशप्रस्ती के लिए इस मासूम को अपने साथ रखती थी।

 

हालाँकि मामला पुलिस तक पहुंचा तो जब लडके की उम्र का पता किया तो लडका 17 साल का था। जिस पर यह मामला चाइल्ड प्रोटेक्शन वालो के पास पहुंच गया। पुलिस मामले में ज्यादा ध्यान इस लिए नही दे रही थी कि लडका नाबालिग है। लेकिन बाल सारक्षण टीम की माने तो लडका हो या फिर लडकी कानून सब के लिए बराबर है अगर लडकी ने नाबालिग लडके के साथ अवैध संबंध बनाए है। तो वह भी उतनी ही दोषी है जितना लडके होते हैं और ऐसे में वह लडकी के खिलाफ कार्रावाई को लेकर कोर्ट में भी गए है यहा से लडकी के खिलाफ कार्रावई करने के आदेश जारी हो गए है।

 

लडका लडकी दोनो के सेफ हाउस में मिलने के बाद लडकी को तो उसके परिजन अपने घर ले गए लेकिन लडकी की गल्ती के चलते उसे बाल कुंज छछरौली भेज दिया गया लेकिन अब जब लडकी स्वयं कानून के शिकंजे में फंसती जा रही है तो ऐसे में लडकी अपने परिजनों के साथ बालकंुज छछरौली भी पहुंची यहा उसने लडके को मिलने की जिद की लेकिन जब उसे मिलने नही दिया गया तो वही लडकी ने यह कह दिया कि वह लडके को रेप के मामले में फंसा देगी जबकि कानून के शिकंजे में पहले ही लडकी फंस चुकी है वही लडकी के बालकुंज में जाने के बाद लडके के परिवार वालो में दहशत का महौल बन गया है और ऐसे में लडके के गांव में पंचायतों का दौर भी शुरू हो गया है क्योंकि मासूम बच्चे को फंसाने की बात सामने आते ही परिवार के लोग दहशत में है क्योंकि लडकी हाई प्रोफाइल है और लडका गरीब परिवार से फिल्हाल बाल सारक्षण टीम की पांच मैम्बरी कमेटी ने इस पूरे मामले में कार्रावाई करने की बात कह दी है लेकिन वही पुलिस के सामने जब यह मामला पहुंचा तो पुलिस पहले तो नाबालिग लडके को लेकर चुप्पी साध गई थी पर अब जब कोर्ट के आदेश मिले है तो पुलिस लडकी के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर रही है ऐसे में यह मामला तीन तीन थानों में था लेकिन अब एसपी ने इस मामले में कार्रावई करने के बाद बाल सारक्षण से मीटिंग की बात भी कह रही है लेकिन एस पी का यह भी कहना है कि कानून सब के लिए बराबर है और ऐसा में अगर लडकी कसूरवार है तो उसके खिलाफ भी कार्रावाई की जा रही है फिल्हाल पंचायत के बाद अब परिवार के लोग अपने आप पर खतरे के बादल महसूस कर रहे है क्योंकि जिस प्रकार लडकी ने बाल कुंज में जाकर धमकी दी है ऐसे में परिजनों को अपने हाथों से अपना मासूम बच्चा जाता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन अब देखना यह होगा कि कानून लडकी के खिलाफ किस प्रकार की कार्रावाई करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *